अगर मोबाइल ऐप के कारण ग्राहकों का हो रहा है नुकसान तो चिंता की नहीं है बात, बैंक लेगा जिम्मेदारी

आईसीआईसीआई बैंक के मोबाइल ऐप में सुरक्षा खामियों के मामले पर ग्राहकों ने सोशल मीडिया पर चिंता जताई है। रिपोर्ट्स के अनुसार, कुछ ग्राहकों ने क्रेडिट कार्ड लेनदेन के दौरान सीवीवी नंबर गलत भरने के बावजूद भी ट्रांजैक्शन पूरा होने की शिकायत की है।

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इसके अलावा, कुछ ग्राहकों ने दूसरे ग्राहकों के क्रेडिट कार्ड विवरण देखने की बात भी कही है, जिससे बैंक को सफाई जारी करनी पड़ी है। बैंक ने ग्राहकों को आश्वासन दिया है कि अगर किसी को वित्तीय नुकसान होता है, तो उसकी भरपाई की जाएगी।

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बैंक ने दी सफाई

आईसीआईसीआई बैंक के प्रवक्ता ने बताया कि ग्राहकों की सुरक्षा उनकी प्राथमिकता है। उन्होंने कहा कि लगभग 17,000 नए क्रेडिट कार्ड गलत तरीके से दूसरे उपयोगकर्ताओं के साथ जुड़ गए थे, लेकिन बैंक ने तुरंत इन कार्डों को ब्लॉक कर दिया है।

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नए कार्ड जारी होंगे

प्रवक्ता ने बताया कि प्रभावित ग्राहकों को नए कार्ड जारी किए जाएंगे। उन्होंने यह भी कहा कि अगर किसी ग्राहक को नुकसान होता है, तो उसकी उचित भरपाई की जाएगी।

आरबीआई ने की थी कोटक महिंद्रा बैंक पर कार्रवाई

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यह खबर ऐसे समय में आई है जब हाल ही में आरबीआई ने कोटक महिंद्रा बैंक पर आईटी मानदंडों के अनुपालन में गड़बड़ी के कारण कार्रवाई की है।

सोशल मीडिया के माध्यम से सामने आई समस्या

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म रेडिट और एक्स पर ग्राहकों ने आईसीआईसीआई बैंक के ऐप में तकनीकी खामियों को उजागर किया है। कई लोगों ने स्क्रीनशॉट साझा करते हुए दूसरे ग्राहकों के संवेदनशील क्रेडिट कार्ड विवरणों के प्रदर्शन की शिकायत की है। क्रेडिटपीडिया के फाउंडर सुमंथा मंडल ने एक्स पर इस मुद्दे को उठाया और कहा कि बैंक को जल्द से जल्द इस समस्या का समाधान करना चाहिए।